Free Me Website Kaise Banaye Hindi Me

हेल्लो दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूँ की आप कैसे फ्री में अपना एक ब्लॉग बना सकते है, और कैसे आप अपना पोस्ट अपने ब्लॉग के माध्यम से लोगो तक पहुँचा सकते हैं ।
  • Free Me Blog Kaise Banate Hai
>> ब्लॉग पोस्ट के बीच मे पोस्ट लिंक कैसे ऐड करें <<
दोस्तों ब्लॉग क्रिएट करने से पहले इन चीजों का होना आवश्यक हैं , सबसे पहले आपको एक Gmail Account होना चाहिए , अगर नहीं है तो Gmail Account बना ले ।
उसके बाद अगर आपके पास पहले से Gmail Account हैं तो अगर नहीं हैं तो क्रिएट करने के बाद आप नीचे स्टेप बताया गया है कि किस प्रकार से एक फ्री ब्लॉग क्रिएट कर सकते हैं ।
  • Step 1.

सबसे पहले आप www.blogger.com पर जाए और Create Your Blog पर क्लिक करें , उसके बाद आपको गूगल एकाउंट में Sign In करने के लिए आपको अपना Gmail और Password डालना होगा ।

  • Step 2. 

Sign In करने के बाद आपके सामने एक New Window Open होगी उसमे आपको New Blog पर क्लिक करना है । क्लिक करने के बाद आपको ब्लॉग की Tittle डालना है कि आप किस नाम से ब्लॉग Create करना चाहते हैं, उसके बाद आपको ब्लॉग यूआरएल (ब्लॉग अड्रेस) select करना होगा ।

  • Step 3.
नीचे में आपको बहुत सारे ब्लॉगर की तरफ से Template दिख रहे होंगे उसी टेम्पलेट में से आपको कोई एक को चुनना हैं , फिलहाल बाद में आप फिर से चेंज कर सकते हैं ।

  • Step 4. 

उसके बाद आप नीचे में Create New Blog पर Click करे ।
क्लिक करने के बाद एक इमेज शो होगा वहाँ पर आपको Custom Domain सेलेक करने के लिए दिखाई देगा लेकिन उसमें आपको कुछ नहीं करना है नीचे में No Thanks पर क्लिक करना हैं । अब आपका एक फ्री ब्लॉग बन चुका हैं अब आप अपने फ्री ब्लॉग पर अपना पोस्ट पब्लिश करके लोगो तक पहुँचा सकते हैं और इससे पैसा भी कमा सकते हैं ।
  • Step 5.
अगर आप अपने फ्री ब्लॉग पर पोस्ट पब्लिश करना चाहते हैं तो आपको New Post पर क्लिक करना हैं उसके बाद आपको ऊपर में पोस्ट टाइटल लिखना हैं ।
फिर नीचे में आप उस पोस्ट को लिख सकते हैं जो पोस्ट आप पब्लिश करना चाहते हैं ।
"दोस्तों आप इस ट्रिक्स की मदद से फ्री में अपना एक ब्लॉग बना सकते हैं । 
ये पोस्ट कैसा लगा इसका जबाब जरुर दे कमेंट बॉक्स में "

Free Me Website Kaise Banaye Hindi Me Free Me Website Kaise Banaye Hindi Me Reviewed by Tech In Help on February 10, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.